Top 10 Popunder networks in 2022-1. AdMaven Ads Network 2.RichPops 3.Adcash 4. Click ADU 5.Revenue Hits 6. Propeller Ads

Top 10 Popunder networks in 2022

Top 10 Popunder networks

 

Top 10 Popunder networks in 2022 – आज के समय Advertisement के विभिन्न प्रकार के Platform लोगों को उपलब्ध करवाए जाते हैं। यह Advertisement के Platform में विभिन्न प्रकार के Network के द्वारा संचालित होते हैं। ऐसे ही Network आज के समय में विभिन्न प्रकार की Website और मोबाइल application में inbuilt किए जाते हैं, जो कि किसी भी प्रकार के Advertisement को run करने में कामयाब रहते हैं।

 

इसी प्रकार की एक Advertisement technique Pop-Under Advertisement भी होती है आपमें से बहुत से लोगों ने Pop-Under का नाम काफी बार सुना होगा, और जिन लोगों ने Pop-Under का नाम नहीं सुना है उन लोगों को हम Pop-Under के बारे में भी जानकारी देंगे तथा यह भी बताएंगे कि वह मुख्य Top 10 Popunder networks in 2021कौन से हैं जो आज के समय Pop-Under Advertisement के Platform के रूप में इस्तेमाल किए जाते हैं।

तो चलिए शुरू करते हैं-

 

Pop-Under Network क्या होते हैं

Pop-Under Internet Network वे Network Platform होते हैं जो विभिन्न प्रकार के लोगों को Advertisement के लिए Pop-Under Advertisement Framework उपलब्ध करवाते हैं। आप ने बहुत बार ऐसी Website देखी होंगी जिन्हें ओपन करते ही एक ऐसा Advertisement सामने आता है जिससे close करने का option उसके बिल्कुल कोने में होता है। और जब आप उस Advertisement को क्लोज करते हैं तब वह Advertisement आपको किसी दूसरे page पर ले जाता है और वहां पर आपको एक Advertisement दिखाया जाता है। इसी प्रकार के Advertisement को तो Pop-Under advertisement Network कहा जाता है।

 

 

Top 10 Pop-Under Network कौन से हैं? ( Top 10 Popunder Networks in 2022)

आज के समय में जहां Advertisement ने विभिन्न प्रकार की Website वीडियो या फिर कहीं भी सोशल मीडिया Platform पर अपनी पकड़ जमा ली है। वहीं पर Pop-Under Network भी लोगों को एक Advertisement Framework उपलब्ध करवाता है, ऐसे ही Top 10 Pop-Under Network के नाम कुछ इस प्रकार है-

Top 10 Popunder networks in 2022-1. AdMaven Ads Network 2.RichPops 3.Adcash 4. Click ADU 5.Revenue Hits 6. Propeller Ads

 

1. AdMaven Ads Network

यह Pop-Under Advertisement Network तकरीबन 15 साल से भी ज्यादा पुराना है, और यह Pop-under Advertisement industry में अपने शिखर पर है। आज के समय जो भी व्यक्ति पॉपअप मैसेज को या फिर पॉपअप Advertisement को इस्तेमाल करना चाहता है, उनके लिए इनबिल्ट Advertisement Framework यह उपलब्ध करवाता है। जिसमें आप को banner, lioghtbox, slider, और अन्य ऐसी कई चीजें उपलब्ध होती है।

 

2. RichPops

RichPops एक high-quality popup traffic Network है जिसे RichPops ne found किया है। आज के समय affiliate marketing के लिए RichPops Pop-Under Network सबसे अधिक काम में लिया जाता है और यह आप को सबसे बेहतरीन परफॉर्मेंस देता है।

 

3. Adcash

Adcash भी एक Pop-Under Network है यह एक एंटी एड ब्लॉक टेक्नोलॉजी है, जोकि फर्स्ट पेमेंट के लिए काम आती है। तथा वर्ल्ड वाइड में ट्रैफिक जुटाने में यह माहिर है। और लाइव रिपोर्टिंग की क्षमता भी रखती है। यह Website अर्थात Network मल्टीपल लैंग्वेज को सपोर्ट करती है। और रेफरल प्रोग्राम के तहत कमाई करती है/

 

4. Click ADU

click ADU एक premium Advertisement networking Platform है, जो कि हर दिन ढाई अरब से भी ज्यादा एक्सप्रेशन अपने आप में कलेक्ट करता है, और रिसीव करता है। इसी से हम यह जान सकते हैं कि यह कितना ज्यादा फेमस और गूगल फ्रेंडली एडवरटाइजमेंट फॉरमैट है।

 

5. Revenue Hits

रिवेन्यूहिट्स भी एक Online Pop-Under Advertisement Network है, जो किहाईली नॉलेजेबल टेक प्रोफेशनल्स के द्वारा कंट्रोल किया जाता है। और जो भी लोग Online marketing का काम करते हैं उन्हें Revenue Hits के बारे में बहुत ज्यादा जानकारी होती है क्योंकि वह लोग इसे काफी काम में लेते हैं।

 

6. Propeller Ads

Propeller Ads भी एक Online Pop-Under Network है जो कि आज के समय सबसे ज्यादा इफेक्टिव, सबसे ज्यादा आसानी से काम में लिया जा सकने वाला और Global Reliablee Advertisement Network है। Advertisement के लिए Internet marketing के लिए affiliate marketing के लिए आज के समय यह बहुत ज्यादा काम आता है।

 

7. HillTopAds

HillTop ads, advertisement networking industry में सबसे मजबूत और व्यापक Advertisement Network है। इसे 2014 में अपनी कंपनी शुरू करी थी, तथा तब से लेकर के आज तक ने केवल और केवल improvement दिखाई है। अपनी बड़ी audience की वजह से इसने बहुत ज्यादा return on investment प्राप्त किया है।

 

8. Active Revenue

Active Revenue आज के समय self-serve Advertisement Platform की एक जीती जागती मिसाल है। जिसका इस्तेमाल लोग Pop-under Network के लिए करते हैं। यह advertisement Network का बहुत ही नायाब नमूना है और यह बहुत अच्छा traffic भी उपलब्ध करवाता है।

 

9. Mnet

Media.net आज के समय सबसे ज्यादा Relevant advertisement दिखाने के लिए जानी जाती है। और यह Network Top Notch को सपोर्ट करता है। और यदि आप इन्हें अच्छा कंटेंट उपलब्ध नहीं करवाते हैं। तो यह अपना काम पूरी focus से नहीं कर पाते हैं। यह Dynamic Optimization को पूरी तरह से सपोर्ट करते हैं। और इनकी targeting बहुत ही ज्यादा robust होती है।

 

10. PopAds

Pop-Under के लिए PopAds आज के समय बहुत ही ज्यादा Reliable Advertisement Pop-Under Network है जोकि मिनिमम $5 का Payout लिमिट रखता है। यदि आपने इस Advertisement Platform के Framework का इस्तेमाल करके अच्छी ऑडियंस को प्राप्त कर लिया है तो आपको काफी फायदा होने वाला है।

 

निष्कर्ष

तो आज के लेख में हमने जाना कि वे Top 10 Popunder Networks in 2021 कौन से हैं जिन्हें सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है, और पूरे विश्व में सबसे अच्छी रैंकिंग पर है। यदि आपको यह लेख पसंद आया तो इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर करे।

धन्यवाद

 

FAQ’s

1. What is Popunder Traffic?

Ans. पॉप-अंडर advertisement फॉर्मेट के द्वारा प्राप्त किये गए टार्गेटेड ऑडियंस को पॉपअंडर ट्रैफिक कहा जाता है। यह ट्रैफिक विभिन्न प्रकार के ऑनलाइन मार्केटिंग के कामो को पूरा करने में काम आता है। और इससे किसी भी डिजिटल मार्केटर का प्रॉफिट बढ़ जाता है।

 

2. What are different Ads networks?

Ans. Google Ads, Facebook Ads, Instagram Ads, Twitter Ads, LinkedIn Ads, Amazon Ads, Pinterest Ads, One by AOL, Opt-Intelligence, In Mobi, SpotX, Ad Recover, Media vine, Centro, Epom यह सारे नेटवर्क्स आज के समय विभिन्न प्रकार के Ads Network है।

 

3. What is Highest paying Ad network?

Ans. आज के समय Publift और Google Adsense Highest paying ads network है।

 

4. How does popunder works?

 

Ans. पॉपअंडर की कार्यशेली कुछ इस प्रकार है-

  1. सबसे पहले Popunder नेटवर्क को किसी वेबसाइट में जावास्क्रिप्ट के द्वारा इनस्टॉल किया जाता है।
  2. उसके बाद वेबसाइट को अपलोड किया जाता है।
  3. उसके बाद में उस वेबसाइट को जो लोग विजिट करेंगे उनके समक्ष Advertisement पॉपअप होगा।
  4. जब लोग उन Ads को क्लोज करेंगे तो वे Ads उन्हें दूसरी विंडो में लेजाकर के अपना advertisement दिखायेंगे।
  5. इस प्रकार Popunder नेटवर्क काम करते है।

 

5. What is Clickunder & Popunder?

Ans. जब किसी वेबसाइट को विजिट करते टाइम कोई ad पॉपअप हो जाता है तो उन्हें Popunder नेटवर्क का ad कहा जा सकता है।

जब advertisement किसी पेज पर पहले से अवेलेबल हो और पॉपअप ना हो, और पेज लोड के साथ में ही वे सामने आजाये तो उन्हें Clickunder कहा जाता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.