Top 10 Seven Seater Cars In India

Top 10 Seven Seater Cars In India

नमस्कार पाठको, अगर आप भी कोई बड़ी कार  कम बजट में लेने के लिए सोच रहे हैं तो आज के इस पोस्ट में हम आपको Top 10 seven seater cars in India के बारे में बताएँगे |

अगर बात Five Seater Cars In India के  बारे  में  किया  जाये  तो  हमारे  सामने बहुत से ऑप्शन आ जायेंगे लेकिन जब हम  Top 10 seven seater cars in India के बारे में सोचते हैं तो हमें बहुत कम ऑप्शन ही मिल पाता हैं |

SUVs से MPVs तक: Top 10 seven seater cars in India

जैसे-जैसे ऐसे वाहनों की मांग बढ़ती है कुछ कार निर्माता भारत में अपनी तीन-पंक्ति एसयूवी लॉन्च कर रहे हैं।

भारतीय कार बाजार में कई तरह के नए मॉडल देखने को मिल रहे हैं क्योंकि एसयूवी की मांग बढ़ रही है। उच्च मांग वाले रुझानों में इस एसयूवी की एक उप-प्रवृत्ति है। अधिक से अधिक लोग 3 पंक्ति एसयूवी ले रहे हैं।

इस सब-ट्रेंड से प्रेरित होकर कार निर्माता अपने उत्पादों को तीन-पंक्ति सीटों वाली लाने पर ध्यान दे रहे हैं, जो सात लोगों के लिए बैठने की क्षमता प्रदान करता है।। सूची में नवीनतम किआ केर्न्स है जिसे इस साल 15 फरवरी को लॉन्च किया गया था।

Top 10 Seven Seater Cars In India-1. Mahindra XUV700 2. Kia Carnival 3. Mahindra Scorpio 4. Kia Carens 5. Toyota Fortuner

यहां विभिन्न मूल्य स्लैब में भारत में उपलब्ध शीर्ष 10 सात-सीटर कारें हैं।

Mahindra XUV700

Mahindra XUV700 एक स्थानीय वाहन निर्माता का एक प्रीमियम उत्पाद है| SUV को एक पूरी नई पहचान के साथ लॉन्च किया गया था और इसमें सात सीटों के साथ तीन-लाइन लाइनअप है। ₹ 12.95 लाख से लेकर  ₹ 23.79 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच कीमत वाली Mahindra XUV700 भी पांच-सीटर वैरिएंट में उपलब्ध है।

Kia Carnival

किआ कार्निवल भारत में कोरियाई वाहन निर्माता का दूसरा मॉडल है। प्रीमियम एमपीवी मर्सिडीज बेंज वी-क्लास के खिलाफ यह एक अच्छी चुनौती है और इसकी कीमत 25.49 लाख रुपये से 34.49 लाख रुपये के बीच है। पेशकश पर अपनी प्रीमियम सुविधाओं और प्रतिस्पर्धी मूल्य निर्धारण के साथ, किआ कार्निवल टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को भी चुनौती देता है।

Mahindra Scorpio

महिंद्रा स्कॉर्पियो अपनी स्थापना के बाद से भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक रही है। यह दमदार एसयूवी बड़ी स्थानीय कारों में से एक है। हालांकि, यह भारतीय बाजार में काफी पुरानी है पर इस एसयूवी की मांग अभी भी ज्यादा है। महिंद्रा स्कॉर्पियो सात लोगों के बैठने की क्षमता की पेशकश करती है और यह ₹ 13.18 लाख और ₹ 18.14 लाख (एक्स-शोरूम) की कीमत सीमा पर उपलब्ध है ।

Kia Carens

किआ कैरेंस एमपीवी सेगमेंट में नवीनतम प्रवेशी के रूप में आती है। यह भारत में ब्रांड का चौथा उत्पाद है और एक एमपीवी होने के बावजूद, यह एक एसयूवी के डिजाइन को वहन करता है। किआ कैरेंस सात-सीटर एमपीवी ₹ 8.99 लाख और ₹ 16.99 लाख (एक्स-शोरूम) की मूल्य सीमा पर उपलब्ध है।

Toyota Fortuner

टोयोटा फॉर्च्यूनर ₹ 50 लाख के सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली प्रीमियम एसयूवी है। एसयूवी भारतीय बाजार में काफी लंबे समय से कारोबार में है और इसकी नवीनतम पुनरावृत्ति टोयोटा इनोवा क्रिस्टा और टोयोटा हिलक्स के साथ मंच साझा करती है। एसयूवी की कीमत ₹ 31.39 लाख और ₹ 43.43 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच आती है, और यह सात रहने वालों के लिए बैठने की क्षमता प्रदान करती है।

Maruti Suzuki Ertiga

Maruti Suzuki Ertiga भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली एमपीवी है। यह देश में सबसे सस्ती कीमतों में से एक है। एमपीवी का मुकाबला टोयोटा इनोवा क्रिस्टा किआ केयर्स से है जिसकी कीमत ₹ 8.12 लाख से लेकर ₹10.85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है। एमपीवी अपने विशाल और आरामदायक केबिन के साथ सात सीटों तक की पेशकश करती है।

Toyota Innova Crysta

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा भारतीय बाजार में आय अर्जित करने वाली प्रमुख जापानी कंपनियों में से एक है। इसे पहले टोयोटा इनोवा एमपीवी के रूप में पेश किया गया था और बाद में इसे क्रिस्टा लेबल में बदल दिया गया। यह एमपीवी सवारों के लिए एक उत्कृष्ट ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है और तीन-लाइन समायोजन के साथ सात सीटें प्रदान करता है। टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की कीमत ₹ 17.30 लाख रुपये से लेकर ₹ 25.32 लाख रुपये (एक्स-मोटर शोरूम) तक है।

Tata Safari

टाटा सफारी एक घरेलू कार निर्माता द्वारा बनाई गई लोकप्रिय एसयूवी का अपग्रेडेड वर्जन है। नए युग की टाटा सफारी का डिज़ाइन मूल मॉडल से बहुत अलग है और टाटा हैरियर के साथ बहुत संगत है। ₹14.99 लाख से लेकर 23.29 लाख (पूर्व में शोरूम) तक की कीमतों पर सात सीटें प्रदान करता है।

Volvo XC90

वोल्वो XC90 स्वीडिश लक्जरी कार निर्माता की प्रमुख एसयूवी है और मर्सिडीज-बेंज GLX बीएमडब्ल्यू X7 जैसे प्रतियोगियों के साथ प्रतिस्पर्धा करती है। वोल्वो XC90 भी सात की क्षमता वाली देश की सबसे सुरक्षित कारों में से एक है। एसयूवी की कीमत ₹ 90.90 लाख से 1.31 करोड़ रुपये (पूर्व शोरूम) के बीच है।

Jaguar Land Rover Defender

जगुआर और लैंड रोवर ने डिफेंडर एसयूवी को पूरी तरह से नया रूप दिया है जो कि सबसे गहरे नीले ऑफ-रोड वाहनों में से एक है जो ब्रिटिश लक्जरी कार ब्रांड का प्रतीक है। लग्जरी एसयूवी की कीमत ₹ 80.72 लाख से 1.22 करोड़ रुपये (प्रदर्शनी से पहले) तक है।

आज आपने हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से Top 10 Seven Seater Cars In India के बारे में जाना है। जिसमे आपने Seven Seater Cars के बारे में पूरी जानकारी  हासिल की |

उम्मीद है की आपको हमारा यह आर्टिकल काफ़ी पसंद आया होगा और हमारे आर्टिकल के माध्यम से मिली जानकारी आपको बेहद पसंद आई होगी। इसीलिए आप हमारे इस आर्टिकल को अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर करें ताकि वह भी इस जानकारी के बारे में भी जान सकें।

Leave a Comment

Your email address will not be published.