MADE IN INDIA APP explurger app

Explurger App Kya Hai?

What Is Explurger App? 

नमस्कार पाठको,

आज के इस लेख में हम जानेंगे कि Explurger App kya hai? यह किस तरह से काम करता है, इसके फाउंडर कौन है, और इसके मुख्य फीचर क्या क्या है? यह app कब launch हुआ आदि पुरी जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे साथ अंत तक बने रहे। 

 

Explurger App kya Hai

 

Explurger A New-Age Social Media App

Explurger App एक Made In India  सोशल मीडिया ऐप है, जिसे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के आधार पर बनाया गया है जो आपको चेकइन करने की सुविधा भी देता है। तस्वीरें और वीडियो साझा करने के अलावा, यह आपके द्वारा Travel की गई Exact mile, City, Country और महाद्वीपों की गणना करता है। अपनी बकेट लिस्ट में स्थान जोड़ना, एक विस्तृत यात्रा वृत्तांत बनाना, भविष्य की यात्रा योजनाओं को साझा करना आदि इसके फीचर्स हैं। Explurger हमारे socialisation के तरीके को फिर से redefined कर रहा है। 

Explurger APP Review & Features

आईये, Explurger app के main फीचर्स के बारे में जानते हैं।:-

Bucket List

जब भी आप किसी जगह पर जाएं या किसी ड्रिंक का स्वाद लें या नए पब को देखें, तो बस इसे अपनी बकेट लिस्ट में जोड़ें। यदि लिस्ट बनाने के  बाद आप इसके बारे में भूल जाते हैं, तो भी आपको कोई असुविधा नहीं होगी। Actually, जब भी आप उस स्थान के पास होंगे तो यह एक रिमाइंडर पॉप अप करेगा और यहां तक ​​कि आपको दिशानिर्देशों में भी मदद करेगा।

Complete travelogue

चेकइन तो temporary होते हैं परंतु एक्सप्लर्जइन्स हमेशा के लिए हैं। हर बार जब भी एक्सप्लर्ज पर आप कोई पोस्ट बनाते हैं, तो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आपके व्यक्तिगत यात्रा वृत्तांत को अपडेट करता है, जिसमे वह हर मील, शहर, देश, पब इत्यादि हर location को save करता है।

Spread

आप अपने पोस्ट को Explurger वॉल पर पोस्ट शेयर करने के अलावा, post को अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी फैला सकते हैं।

Future travel plans

अगली बार जब आप दुनिया को अपने travel plans के बारे में बताना चाहें, तो आप इसे यात्रा करने से पहले भी post कर सकते हैं। आपको बस एक destination का चयन करना है, यात्रा की भविष्य की तारीख दर्ज करनी है औरस्प्रेडपर टैप करना है। एकलाइव काउंटडाउन टाइमरआपको update रखता है। 

Explurger level

पहली बार यात्रा को आसान बनाने के लिए, अब आप अपना  explurger level बढ़ा सकते हैं। कैसे? हर एक मील आप यात्रा करते हैं, जिस शहर में आप जाते हैं, आपके post spread करने के बाद या आपके द्वारा जमा किए गए kudos, से आप level increase कर सकते हैं।

Kudos

खुशियाँ फैलाएँ और प्रत्येक पोस्ट पर 1 से 3 kudos देकर अपना उत्साह व्यक्त करें।

 

Who is the founder of explurger app? 

Explurger App के founder Mr. Jitin Bhatia हैं। जिन्होने काफी मेहनत से इस ऐप को लोगो के बीच में कामयाब बनाया है और आज ये देशभर में लोकप्रिय हो रहा है।

 

Explurger App Sart-up 

Explurger ने निवेशकों के एक समूह से $ 1 मिलियन जुटाए हैं। स्टार्टअप द्वारा जो पूंजी जुटाई गई है, जिसे अब तक बूटस्ट्रैप किया गया था, वह पूंजी टीम को बढ़ाने के लिए, product feature और उपयोगकर्ता अधिग्रहण को बढ़ाने में मदद करेगी।

 

एक आधिकारिक बयान के अनुसार रुचिरन्स जयपुरिया (प्रबंध निदेशक, जयपुरिया समूह) के नेतृत्व में मौजूदा funding round में लवकेश अरोड़ा (संस्थापक और सीईओ, फिथोस टेक्नोलॉजीज), पीयूष जैन और अन्य एंजेल निवेशकों  की भागीदारी भी देखी गई है।

 

Explurger App कब launch हुआ

Explurger, यह App महामारी के दौरान launch हो गया था। भारत के 74वें Independance Day 2020 पर लॉन्च किए गए, नए जमाने के सोशल मीडिया ऐप, Explurger को पहले सप्ताह के भीतर ios और एंड्रॉइड स्मार्टफोन में 60,000 से अधिक डाउनलोड देखा गया है। और तब से हर दिन कई हजार लोग इसमें शामिल हो रहे हैं। 

Explurger app के users 40 से अधिक देशों मे हैं। यह पहला AI technology वाला सोशल मीडिया ऐप है, जो अपने उपयोगकर्ताओं को जोड़ने के लिए गेमिफिकेशन और यात्रा वृत्तांत के रोमांच का उपयोग करता है। 

यह अपने users को प्लेटफॉर्म पर socially active  होने के लिए पुरस्कृत करने वाला category का पहला app भी है। ऐप users को टाटा स्काई, हैमलीज़, लाइफस्टाइल, लेनोवो और फर्न्स एन पेटल्स जैसे 30 से अधिक लोकप्रिय ब्रांडों पर deals and discount का claim करने की अनुमति देता है। 

 

Explurger App से जुड़ी कुछ अन्य जानकारी

दिल्ली में registered, Explurger प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मानिर्भर भारत के दृष्टिकोण के अनुरूप है और इसका उद्देश्य अपने सभी users के लिए एक सुरक्षित मंच बनाना है।

ऐप के सफल Launch पर एक्सप्लर्जर के founder जितिन भाटिया कहते हैं, “भारत की ओर से दुनिया के लिए Explurger हमारा तोहफा है। यह भारत की IT Power का प्रमाण है। मुझे उम्मीद है कि यह हमारी country को दुनिया के टॉप ऐप बनाने वाले देशों में शामिल करेगा। मैं उन लोगों के प्रति कृतज्ञ हूं, जिन्होंने explurger को स्वीकार किया है। और मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि इसे download करें और इसका प्रसार करें, ताकि दुनिया explurger से जुड़ सके।

निष्कर्ष

आज के इस लेख में हमने जाना कि explurger App kya है? इसके founder कौन है? इसके मुख्य फीचर्स के बारे मे हमने आपको अवगत करवाया है। आशा करते हैं कि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी होगी। यदि आप इस तरह की कोई और जानकारी भी चाहते हैं तो हमें comment बॉक्स में लिखकर जरूर बताएं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.